Wednesday, October 20, 2021
No menu items!

These Movies Were Rejected By Saif Ali Khan: सैफ अली खान ने रिजेक्ट की, तो आज किसी और के फिल्मी करियर का हिस्सा हैं यह हिट फिल्में

Must Read


नई दिल्ली। These Movies Were Rejected By Saif Ali Khan: पटौदी खानदान के नवाब और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान आज फिल्मी जगत में एक बड़े मुकाम पर पहुंच चुके हैं। वह अपनी मूवीस के अलावा ‘सैक्रेड गेम्स’ और ‘तांडव’ जैसी वेब सीरीज में अपने कमाल के अभिनय को लेकर दर्शकों के दिलों में काफी जगह बना चुके हैं। हालांकि सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत में इतनी हिट फिल्में ना दी हों, लेकिन धीरे-धीरे अपनी कड़ी मेहनत और एक्टिंग स्किल्स के बलबूते पर आज वह लोकप्रिय फिल्म अभिनेताओं में गिने जाते हैं। मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, आशिक आवारा, कच्चे धागे, दिल चाहता है, कल हो ना हो, हम तुम परिनीता, ओमकारा, आरक्षण जैसी ढेरों शानदार फिल्में की।

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की कुछ ऐसी हिट फिल्में हैं, जिन्हें किसी ना किसी वजह से वह नहीं कर पाए। वरना आज वे उनके कैरियर की बेहतरीन फिल्मों की सूची में शामिल हो सकती थी। तो आइए जानते हैं कि वह कौन सी फिल्में थी, जिनकी सफलता देखकर शायद सैफ अली खान को उन्हें ना करने का अफसोस एक बार तो हुआ होगा:

 

 

1. रेस-3
हालांकि फिल्म रेस और रेस 2 में सैफ़ अली ख़ान ने अहम रोल अदा किया था। परंतु रेस 3 में सैफ अली खान को सलमान खान के साथ साइड हीरो का किरदार अप्रोच किया गया था। और इसी कारण मेन रोल नहीं मिलने पर उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था।

salman-race-3.jpg

2. 2 स्टेट्स
लेखक चेतन भगत के 2 स्टेट्स नाम के नॉवेल पर बनी ये फिल्म भी हिट हुई थी। करण जौहर और साजिद नाडियाडवाला द्वारा बनाई गई इस फिल्म में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर ने लीड रोल प्ले किया था। और इस फिल्म में भी अर्जुन कपूर से पहले सैफ़ अली ख़ान, शाहरुख़ ख़ान और उसके बाद रणबीर कपूर को क्रिश का किरदार ऑफ़र हुआ था परंतु सभी ने इसे रिजेक्ट कर दिया था।

2_states.jpg

3. तलाश
सन् 2012 में आई रीमा कागती द्वारा निर्देशित थ्रिलर फ़िल्म में यूं तो आमिर ख़ान ने अपने किरदार को बखूबी निभाया था परंतु उनके द्वारा निभाए गए रोल के लिए पहली पसंद सैफ अली खान थे। परंतु उस समय सैफ़ अली ख़ान की पसंद कमर्शियल फिल्में थी। इसलिए उन्होंने इसे करने से मना कर दिया।

talaaash.jpg

4. कुछ कुछ होता है
करण जौहर की फ़िल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में सैफ़ अली ख़ान को अमन मेहरा का किरदार निभाने के लिए अप्रोच किया गया था। लेकिन मगर सपोर्टिंग रोल नहीं करने के कारण उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। तब बाद में ये रोल सलमान ख़ान को ऑफर हुआ और उन्होंने हां कर दी। हालांकि शाहरुख खान का फिल्म में लीड रोल होने के बावजूद सलमान खान के किरदार अमन ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

kkhh.jpg

5. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
यशराज बैनर तले बनी फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे उसमें शाहरुख और काजोल द्वारा निभाए गए किरदार राज और सिमरन की प्रेम कहानी आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है। इस फिल्म के इतने साल बीत जाने के बाद भी इसकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है। इन दोनों के अलावा हम किसी और अभिनेता या अभिनेत्री को किरदार निभाते हुए कल्पना भी नहीं कर सकते। लेकिन आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख से पहले ये फिल्म सैफ अली खान को ऑफर हुई थी। परंतु किसी वजह से एप्स यह आईकॉनिक फिल्म नहीं कर पाए। और इस मूवी ने शाहरुख के करियर में चार चांद लगा दिए।

ddlj.jpg




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

India Nears One Billion Vaccine Doses, Landmark Expected Tomorrow Morning

<!-- -->India's COVID-19 vaccination drive began on January 16 this year (File)New Delhi: Nine months after the vaccination...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: