Saturday, October 16, 2021
No menu items!

Pakistani Terrorist का कबूलनामा, दिल्ली को दहलाने की कर रहा था तैयारी

Must Read


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ ने कबूल किया कि वो दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था। पूछताछ में आतंकी ने कबूल किया कि वह आइएसआइ के इशारे पर काम करता था।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। आतंकी ने बताया कि वह त्योहारों के मौके पर दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था। वह आइएसआइ के इशारों पर काम करता था। यही नहीं उसने अली अहमद नूरी के नाम से शास्त्री नगर का एक फर्जी पहचान पत्र बनवा लिया था। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर तुर्कमान गेट इलाके से एक भारतीय पासपोर्ट भी बरामद किया है। फिलहाल उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है।

मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई पहचान
जानकारी के मुताबिक आतंकी की पहचान पाकिस्तान के पंजाब निवासी मोहम्मद अशरफ के रूप में की गई है। वह पिछले कई दिनों से दिल्ली में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। आतंकी को लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह पिछले करीब 15 सालों से दिल्ली-एनसीआर में रह रहा था। इस अवधि में आतंकी ने गाजियाबाद के वैशाली, गौड़ सिटी समेत करीब छह ठिकाने बदले हैं।

कई हथियार हुए बरामद

बता दें कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस को आतंकी के कब्जे से एक अत्याधुनिक ऐके-47 राइफल, दो मैगजीन 60 राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल और 50 राउंड कारतूस बरामद किया है। इसके साथ ही फर्जी पहचान पत्र और उसके आधार पर बना भारतीय पासपोर्ट, दो मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। आतंकी ने कबूल किया है कि वह जम्मू-कश्मीर और कई अन्य राज्यों में हुई आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 7 आतंकियों को जवानों ने किया ढेर

पूछताछ में आतंकी ने कबूल किया कि वह आइएसआइ कमांडर नासिर के इशारे पर काम करता था। नासिर ने ही उसे पाकिस्तान से भारत पहुंचने में मदद की थी। बता दें कि आज इस आतंकी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था, यहां से उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की निगरानी में यह पूरा आपरेशन चलाया गया।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

“I Am Full-Time President”: Sonia Gandhi To ‘G-23’ At Key Congress Meet

<!-- -->New Delhi: Sonia Gandhi on Saturday underlined her position as a "full-time and hands-on Congress President" as...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: