Saturday, October 16, 2021
No menu items!

Chhat Puja: दिल्ली में सियासी पारा हाई, AAP का BJP पर पलटवार, ये स्वास्थ्य का मसला है राजनीति का नहीं

Must Read


Chhat Puja को लेकर दिल्ली में गर्मा रही राजनीति, बीजेपी के प्रदर्शन और बयानों के बाद अब आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है, आप नेता गोपाल राय ने कहा है कि ये लोगों की सेहत का मामला है ना कि राजनीति का

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में छठ ( Chhat Puja ) पर लगी पाबंदियों के बाद अब राजनीति गर्मा गई है। इन पाबंदियों को लेकर जहां बीजेपी ( BJP ) लगातार आम आदमी पार्टी सरकार ( AAP Govt ) के खिलाफ बयानबाजियां कर रही हैं, वहीं अब आप का भी पलटवार सामने आया है।

दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ( Gopal Rai ) ने कहा कि ये लोगों की सेहत का मामला ना कि राजनीति करने का।

यह भी पढ़ेँः घायल बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की तस्वीर पर RJD का तंज, सिर में चोट तो यूरोलॉजी में भर्ती क्यों?

आप नेता गोपाल राय ने कहा कि जब दिल्ली में बीजेपी (BJP) की सरकार थी, तब छठ पूजा होती ही नहीं थी। बीजेपी कराती ही नहीं थी। उसके बाद कांग्रेस की सरकार बनी तो 68 जगहों पर छठ पूजा होती थी। हमारी सरकार के दौरान जब आखरी बार छठ पूजा हुई थी, तो 1068 जगहों पर पूजा धूम-धाम से करवाई गई।

राय ने कहा कि बीते साल कोरोना के चलते केंद्र सरकार (Central Government) के दिशा-निर्देश (Guidelines) आए थे कि छठ पूजा नहीं कराई जानी चाहिए।

केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की जो गाइडलाइन थी, उसके अनुसार एक्सपर्ट के सुझाव थे कि सबसे ज्यादा कोरोना वायरस पानी मे फैलता है और छठ पूजा पानी में खड़े होकर की जाती है, इसलिए पिछली बार केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश थे कि घर में रहकर लोग छठ पूजा करें।

बीजेपी नहीं पूर्वांचलियों के सम्मान की चिंता
आप नेता ने कहा कि इस वर्ष कोरोना के चलते दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने ये निर्णय लिया है कि छठ पूजा कोविड गाइडलाइन के मुताबिक ही होनी चाहिए, लेकिन बीजेपी ने जिस तरह से छठ पूजा को लेकर राजनीति करने की कोशिश की वो इस बात को दिखा रहा है कि कहीं ना कहीं इसमें बीजेपी को पूर्वांचलियों के सम्मान की चिंता नहीं है।

बीजेपी ये सब इसलिए कर रही है क्योंकि उसको लग रहा है कि डूबते को तिनके का सहारा ही बहुत है।

यह भी पढ़ेँः Delh: CM हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन में BJP नेता मनोज तिवारी घायल, अस्पताल में भर्ती

एमसीडी चुनाव को लेकर भी साधा निशाना
आप नेता गोपाल राय ने एमसीडी चुनावों को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि, MCD में बीजेपी जा रही है, बुरी तरह से लोग उनके खिलाफ हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: