Saturday, October 16, 2021
No menu items!

लाइसेंसी पिस्टल से हुई थी सराफा व्यापारी की हत्या: पुलिस ने एक्स आर्मी मैन सहित पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, 15 लाख का सामान बरामद, 1 देसी कट्टा,1 धारदार हथियार और 1 पिस्टल जब्त

Must Read


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Police Arrested Five Accused Including Ex army Man, 15 Lakh Goods Recovered, 1 Country made Pistol, 1 Sharp Weapon And 1 Pistol Seized

छिंदवाड़ाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आरोपी अंकित सोनी, परवेज खान और बूटा सिंह।

छिंदवाड़ा के परासिया में रहकर कोयलांचल में सोने-चांदी का व्यापार करने वाले सराफा व्यापारी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लुटेरे हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। पूरी वारदात दोस्त, एक्स आर्मी मैन के इर्द-गिर्द घूमते नजर आई। मृतक सराफा व्यापारी के पास लाखों के माल होने की खबर उसके ही दोस्त ने दी थी, जिसके बाद एक्स आर्मी मैन ने योजना तैयार की गई वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने वारदात का खुलासा कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटा गया माल बरामद कर लिया है।

यहां बता दें कि शनिवार की शाम आठ बजे के आसपास राजस्थान नाथद्वारा निवासी 45 वर्षीय ओमप्रकाश सोमानी नामक सराफा व्यापारी को दमुआ से लौटते वक्त कोल्हिया घाटी में ऑटों से उतारकर लूटा गया और गोली मारकर नकाबपोश हत्यारे भाग निकले थे। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग के बाद पुलिस ने धड़ाधड़ गिरफ्तारी करते हुए पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों से जब्त गहने।

आरोपियों से जब्त गहने।

मामले का खुलासा सोमवार के दिन पुलिस कंट्रोल रुम में पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने करते हुए टीम के परासिया, जुन्नारदेव एसडीओपी, जुन्नारदेव टीआई ब्रजेश मिश्रा, परासिया प्रभारी प्रतीक्षा मार्को, दोनों थानों की पुलिस टीम और सायबर टीम को बधाई दी।

लाइसेंसी पिस्टल से मारी थी गोली

अक्सर परासिया में पिस्टल लेकर घूमने वाले बूटा सिंह उर्फ भूपेन्द्र को सोशल मीडिया में भी हथियारों के साथ देखा जाता रहा है। वारदात के वक्त एक अशरफ के पास चाकू था तो रवि के पास कट्टा और तीसरा खुद का लाइसेंसी हथियार बूटा के पास था । बूटा ने ही अपने लाइसेंसी पिस्टल से ओमप्रकाश को गोली मारी थी, उसके पास से छह ओर जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे।

दमुआ से कर रहे थे पीछा

आरोपियों ने अंकित की जानकारी के बाद पूरी योजना बनाई और पीछे लग गए। दमुआ से जुन्नारदेव के डुंगरिया कोल्हिया घाट में वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी परासिया की ओर निकले। लेकिन उन्हें पता था कि पुलिस घेराबंदी कर सकती थी तो आरोपी वहां से तामिया के रास्ते निकले और परासिया पहुंचे, जिसके बाद अपने अपने घर में पहुंचे। इस दौरान आरोपियों ने माल को छिपाकर रख दिया था, जिसे घटनाक्रम ठंडा होने के बाद बांटा जाता।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने सराफा व्यापारी ओमप्रकाश सोमानी हत्याकांड में परासिया वार्ड चार निवासी 31 वर्षीय अंकित पुत्र राजेन्द्र सोनी, न्यूटन निवासी 38 वर्षीय रिटायर आर्मी मैन भूपेन्द्र सिंह उर्फ बूटा पुत्र नरेश सिंह, न्यूटन चिखली के 28वर्षीय रवि पुत्र ओमप्रकाश यदुवंशी, परासिया वार्ड 16 निवासी मोहम्मद अशरफ पुत्र अली हसन और वार्ड एक न्यूटन निवासी कैलाश उर्फ लालू पुत्र योगेश यदुवंशी को गिरफ्तार किया है ।

MP में राजस्थान के ज्वेलर से लूट के बाद हत्या:ज्वेलरी बेचने आया था छिंदवाड़ा, रात में ऑटो से जा रहा था, 3 बाइक सवारों ने गोली मारी और आभूषणों से भरे बैग छीन ले गए

अंकित की सूचना बूटा ने बनाई योजना

व्यापारी ओमप्रकाश सामनी लाखों के जेवरात लेकर आता-जाता है, इसकी पूरी जानकारी उसके परिचित, दोस्त सराफा व्यापारी अंकित सोनी ने दी थी । अंकित को बूटा उर्फ भूपेन्द्र सिंह को पांच लाख रुपए उधारी के वापस देना था। ऐसे में अंकित ने बूटा को ये जानकारी शेयर कर लूटने की बात कही, तब बूटा ने योजना बनाई और अशरफ सहित दो अन्य को मिलाकर वारदात को अंजाम दिया।

खबरें और भी हैं…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

IPL 2021: Don’t get too deep into analytics, go with gut feel, coach Stephen Fleming spells CSK’s winning mantra | Cricket News – Times...

DUBAI: IPL champions for a fourth time, Chennai Super Kings' (CSK) coach Stephen Fleming says the secret of...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: