Saturday, September 18, 2021
No menu items!

बॉलीवुड के दो यारों ने एक ही दिन दुनिया को कहा अलविदा, बीमारी भी थी एक जैसी

Must Read


नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में मशहूर अभिनेताओं की जब भी बात होती है तो जुंबा पर दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना और फिरोज खान का नाम सबसे पहले आता है। विनोद खन्ना और फिरोज खान एक अच्छे अभिनेता ही नहीं बल्कि जिगरी दोस्त भी थे। इनकी दोस्ती का जिक्र पूरी इंडस्ट्री में होता था। दोनों ने साथ में कई फिल्में भी की थी। असल जिंदगी में ही नहीं बल्कि बड़े पर्दे पर भी दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया था। फिरोज खान और विनोद खन्ना ने साथ में कई फिल्में की थी। जिसमें कई सुपरहिट्स फिल्में शामिल हैं।

कैंसर से हुई दोनों अभिनेताओं की मौत

शानदार अभिनेता और जिगरी दोस्त फिरोज खान और विनोद खन्ना ने तब लोगों को चौंका दिया। जब इन दोनों ने साथ में दम तोड़ा था। फिरोज खान और विनोद खन्ना की मौत कैंसर की वजह से हुई थी। जहां फिरोज को फेफड़े का कैंसर था। वहीं विनोद खन्ना को ब्लड कैंसर था। साल 2009 में फिरोज खान देहांत हो गया था। जिसके 8 साल बाद इसी दिन 2017 में विनोद खन्ना ने भी अंतिम सांस ली। कैंसर की वजह से दोनों ने ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

v_4.jpg

फिरोज खान और विनोद खन्ना ने साथ में की कई फिल्में

फिरोज खान और विनोद खन्ना की फिल्मों की बात करें तो 1976 में दिनों की फिल्म ‘शंकर शंभू’ रिलीज़ हुई थी। फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

 

यह भी पढ़ें- सुहाना के 18 साल होने पर शाहरुख ने दी आजादी, बोलें- ‘अब कानूनी तौर पर वो सब कर सकती हो…’

 

v_1.jpg

‘कुर्बानी’ फिल्म हुई हिट साबित

साल 1980 में फिरोज खान और विनोद खन्ना की फिल्म ‘कुर्बानी’ रिलीज़ हुई। इस फिल्म ने लोगों का दिल जीत लिया था। फिल्म में फिरोज खान, विनोद खन्ना के अलावा अमरीश पुरी, अमजद खान, जीनत अमान, कादर खान, शक्ति कपूर और अरुणा ईरानी जैसे मशहूर अभिनेता शामिल थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म ने 12 करोड़ का बिजनेस किया था।

v_6.jpg

यह भी पढ़ें- जब मीना कुमारी को नहीं पहचान पाए थे लाल बहादुर शास्त्री, पूछा था- ‘कौन हैं मीना कुमारी?’

‘दयावान’ में फिरोज-विनोद की जोड़ी ने जीता लोगों का दिल

1988 में फिर फिरोज खान और विनोद खन्ना की एक और फिल्म आई। जिसमें दोनों को साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित लीड रोल में नज़र आए थे। फिल्म ‘दयावान’ को फिरोज खान ने ही डायरेक्ट किया था। उनकी ये फिल्म भी हिट साबित हुई थी।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: