Wednesday, October 20, 2021
No menu items!

पुलिस के खुलासे पर गंभीर सवाल: वाराणसी की रोहनिया थाने की पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, एक मालवाहक का मालिक बोला- कार्रवाई करें पर पूरा माल तो दिखाएं

Must Read


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • The Police Of Rohaniya Police Station Of Varanasi Caught A Consignment Of Illegal Liquor, The Owner Of A Consignment Said Take Action But Show The Entire Goods

वाराणसीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

वाराणसी की रोहनिया थाने की पुलिस द्वारा शराब बरामद कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

वाराणसी के रोहनिया थाने की पुलिस द्वारा गुरुवार को भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप पकड़ना सवालों के घेरे में आ गया। बरामद शराब से संबंधित एक मालवाहक के मालिक ने तो यहां तक कहा कि मेरे वाहन में जीपीएस लगा हुआ है। पुलिस मेरे वाहन को लेकर कहां गई थी। उसमें जितना माल लदा था वह पूरा बरामदगी में क्यों नहीं दिखाया गया। इंसान से गलती हो सकती है, कानून गलत क्यों कर रहा है। यह प्रकरण सोशल मीडिया में भी तूल पकड़ा हुआ है। वहीं, उच्चाधिकारियों ने प्रकरण को दिखवाने की बात कही है।

2 ट्रकों से बरामद की 544 पेटी शराब

रोहनिया थाने की पुलिस ने गुरुवार को चेकिंग के दौरान हरिहरपुर मोड़ से 10 चक्का ट्रक से 180 एमएल अंग्रेजी शराब की 440 पेटी शराब की अवैध खेप बरामद की। बरामद शराब और ट्रक के साथ पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर जनपद के मावली थाना के एड़िया खेरी गांव के बहादुर सिंह को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार बरामद की गई अवैध शराब की खेप हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी।

इसके अलावा रोहनिया थाने की पुलिस ने अखरी से डीसीएम से 104 पेटी अंग्रेजी शराब की अवैध खेप के साथ हरियाणा के रोहतक जिले के बहू थाना के मदीन्वा निवासी रवींद्र और नीरज को गिरफ्तार करने का दावा किया है। अखरी से शराब की जो खेप पकड़ी गई है, उसके वाहन मालिक ने पुलिस की कार्रवाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

207 पेटी लदी थी, 103 कहां गई

हरियाणा निवासी वाहन मालिक सुनील उर्फ मनोज के अनुसार जो डीसीएम अखरी से पकड़ा गया है, वह उसका है। उस ट्रक में 207 पेटी अंग्रेजी शराब लदी हुई थी। वाहन में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है। पुलिस वाहन को 3 घंटे तक कहां घुमाती रही। फिर उसमें से सिर्फ 104 बोतल शराब की बरामदगी ही क्यों दिखाई। शेष 103 बोतल शराब कहां गई। मेरे वाहन में लूट हुई है।

माना कि माल लादने में हमसे अनजाने में गलती हो गई है, पुलिस पूरी शराब की बरामदगी दिखाए। हम कोर्ट जाएंगे और लड़ाई लड़ेंगे। अदालत सही-गलत का फैसला करेगी। यह भला कहां का न्याय है कि 207 पेटी शराब बरामद करो। 104 पेटी की बरामदगी दिखाओ और 103 बेटी गायब कर दो। सुनील ने कहा कि वह इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करेंगे। वहीं, इस संबंध में रोहनिया थाना प्रभारी विमल कुमार मिश्र ने कहा कि जो बरामदगी हुई है वही लिखापढ़ी में भी है। कुछ लोग अनवाश्यक प्रलाप कर रहे हैं। पुलिस की कार्रवाई सही है।

102 बोतल शराब और रुपए के साथ 2 गिरफ्तार

लक्सा क्षेत्र से पुलिस ने गुरुवार को 2 लोगों को कार में रखी हुई 102 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया। बरामद शराब को दोनों लोग बिहार ले जा रहे थे। आरोपियों की शिनाख्त बिहार के नालंदा जिले के नगनौसा थाना के अमित कुमार और पटना के पाटलिपुत्र थाना के गोसाई टोला के सूरज के तौर पर हुई है। तलाशी में दोनों के पास से 10,500 रुपए भी बरामद हुए। दोनों ने बताया कि वह शराब लेकर बिहार जा रहे थे। वहां महंगे दाम में बेच कर मुनाफा कमाते।

खबरें और भी हैं…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: