Wednesday, October 20, 2021
No menu items!

जब डॉक्टरों ने जया बच्चन को अमिताभ बच्चन से आखिरी बार मिलने के लिए कहा

Must Read



नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। उनकी लोगों के बीच में काफी दीवानगी है। बिग बी ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है लेकिन एक ऐसा भी वक्त आया था जब वह मौत के मुंह में चले गए थे। सभी जानते हैं कि फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया था। जिसके बाद उन्हें काफी वक्त तक हॉस्पिटल में रहना पड़ा। डॉक्टर्स भी अपनी उम्मीद खो बैठे थे। ऐसे में उन्होंने जया बच्चन से ये तक कह दिया था कि इससे पहले कि आपके पति की मौत हो जाए उनसे आखिरी बार मिल लीजिए। ये सुनकर जया के पैरों तले से जमीन खिसक गई थी।

दरअसल, 26 जुलाई, 1982 को फिल्म मनमोहन देसाई की फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग करते वक्त बिग बी घायल हो गए थे। पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन को फिल्माए जाने के दौरान अमिताभ बच्चन को उछलना था। लेकिन उनकी उछलने की टाइमिंग थोड़ा ऊपर-नीचे हो गई। ऐसे में पुनीत इस्सर को मुक्का जोकि उनको छूके निकलना था, जोर से लग गया। साथ ही, पास में पड़े टेबल के कोने से उनके पेट वाले हिस्से में गहरी चोट आ गई।

यह भी पढ़ें: नशे में धुत होकर श्रीदेवी के कमरे में घुस गए थे संजय दत्त, एक्ट्रेस की निकल गई चीख

amitabh__1.jpg

चोट लगने के बाद शूटिंग रुक गई और अमिताभ होटल चले गए। लेकिन गुजरते वक्त के साथ उनकी तकलीफ बढ़ती गई। हालत इतनी खराब हो गई कि उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा। लेकिन फिर उन्हें बैंगलुरू के हॉस्पिटल से फौरन मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल लाया गया। इसके बाद का जिक्र अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में भी किया था।

यह भी पढ़ें: राजेश खन्ना ने बेटी ट्विंकल खन्ना को इस कारण दी एक साथ 4 बॉयफ्रेंड बनाने की सलाह

उन्होंने लिखा, ”2 अगस्त, 1982 को ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में मेरे जीवन पर छाए बादल और गहरा गए। मैं जीवन और मृत्यु के बीच झूल रहा था। कुछ ही दिनों के अंदर हुई दूसरी सर्जरी के बाद मैं लंबे समय तक होश में नहीं आया। जया को आईसीयू में ये कहकर भेजा गया कि इससे पहले कि उनकी मौत हो जाए अपने पति से आखिरी बार मिल लो। लेकिन डॉक्टर उदवाडिया ने एक आखिरी कोशिश की। उन्होंने एक के बाद एक कई कॉर्टिसन इंजेक्शन लगाए। इसके बाद मानो कोई चमत्कार हो गया, मेरे पैर का अंगूठा हिला। ये चीज़ सबसे पहले जया ने देखी और चिल्लाईं- ‘देखो, वो ज़िंदा हैं’।” अमिताभ बच्चन को होश तो आ गया लेकिन अस्पताल से घर आने में उन्हें दो महीने का वक्त लग गया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

Harish Rawat’s Request To Congress Ahead Of Punjab, Uttarakhand Polls

<!-- -->Punjab and Uttarakhand go to polls early next year (File)New Delhi: Senior Congress leader Harish Rawat, torn...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: