Saturday, September 18, 2021
No menu items!

चीन में फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर, भारत से निकले डेल्टा वेरिएंट ने मचाई तबाही, सरकार ने यात्रा पर लगाई रोक

Must Read


एक दिन पहले रविवार को चीन में कोरोना संक्रमण के 46 नए केस दर्ज किए गए। चीन में अब तक 95 हजार 199 लोग इस वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं। इसमें 4 हजार 636 लोगों की मौत हुई है।

 

नई दिल्ली।

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देश इस संक्रमण से अब भी जूझ रहे हैं। वहीं, चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण बढऩे लगा है। चीन के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि देश के फुजियान प्रांत के पुतियान शहर में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए। इसके बाद अधिकारियों ने वहां के लोगों को शहर नहीं छोडऩे की सलाह दी है।

पुतियान के सबसे बड़े काउंटी जियानयू में कोरोना के सभी 20 मामले सामने आए हैं। इसके बाद इस सबसे बड़ी काउंटी समेत शहर के सभी लोगों को सलाह दी गई है कि वे शहर छोडक़र कहीं बाहर नहीं जाएं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि नया संक्रमण कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का है। बता दें कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट भारत से बाहर गया है।

यह भी पढ़ें:- FBI ने किया चौंकाने वाला खुलासा- सऊदी अरब की मिलीभगत से हुआ था अमरीका में 9/11 का आतंकी हमला

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि फुजियान में संक्रमण के 20 नए केस मिले हैं। इसमें पुतियान में 19 और एक केस क्वांझोऊ में मिला है। इसके अलावा, एक केस ऐसा भी मिला है, जिसमें संक्रमित मरीज में कोई लक्षण नहीं थे, मगर जांच में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं, एक दिन पहले रविवार को चीन में कोरोना संक्रमण के 46 नए केस दर्ज किए गए। चीन में अब तक 95 हजार 199 लोग इस वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं। इसमें 4 हजार 636 लोगों की मौत हुई है।

हालांकि, चीन में इससे पहले कोरोना संक्रमण की लहर गत जुलाई में काफी तेज थी, मगर ऐहतियात बरतने के बाद मामले को संभाल लिया गया था। मगर एक बार फिर केस बढ़ रहे हैं और लोगों की मौत हो रही है। जुलाई का महीना जनवरी 2020 में वुहान में सामने आए क्लस्टर के बाद सबसे खराब दौर था।

यह भी पढ़ें:- बिडेन के आने के बाद अमरीका ने फिर खोले भारतीयों के लिए दरवाजे, यूएस में बसने की राह होगी आसान

नए मामले सिंगापुर से पिछले महीने लौटने वाले चीनी नागरिक से जुड़े हैं। इसमें छह ऐसे केस हैं, जो सीधे तौर पर चीन के नागरिक की वजह से सामने आए। इस व्यक्ति के संपर्क में आए छोटे बच्चों सहित सैंकड़ों लोगों को आइसोलेट किया गया है। बताया गया है कि शुक्रवार को दो परिवारों के छह लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसमें दस और 12 साल के बच्चे भी शामिल हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

Chinese military General collaborated with Canada’s top disease lab, reveals report

New Delhi: The Globe and Mail, through an excellent piece of investigative journalism, have discovered a previously unknown...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: