Wednesday, October 20, 2021
No menu items!

गृह मंत्रालय के फैसले पर पंजाब में उबाल: केंद्र ने दिए बीएसएफ को 50 किलोमीटर भीतर तक कार्रवाई के अधिकार, जाखड़ और चीमा ने उठाए सवाल

Must Read


लुधियाना19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चरणजीत सिंह चन्नी और अमित शाह की एक सप्ताह पहले मुलाकात की फोटो

केंद्र सरकार की तरफ से बार्डर सिक्योरिटी फोर्स को आसाम, पच्छमी बंगाल और पंजाब में बार्डर से 50 किलोमीटर के एरिया में कार्रवाई करने की अधिकार दे दिया है। इसके बाद अब बीएसएफ कभी भी बार्डर से पचास किलोमीटर के एरिया में गिरफ्तारी कर सकती है और कार्रवाई अमल में ला सकती है। इससे पहले इसके लिए उन्हें पंजाब पुलिस की सहायता करनी पड़ती थी। पुलिस ही कानूनन कार्रवाई करने में सक्षम होती थी। यह हुक्म बार्डर एरिया में पिछले लंबे समय के दौरान मिले अवेध हथियारों, बारूद और नशे की वजह से लिया गया है। इस पूरे प्रकरण को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा एक सप्ताह पहले गृह मंत्री अमित शाह के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। पंजाब का बड़ा हिस्सा बार्डर से लगता है तो इस पर बवाल होना तय था। इस पर अकाली दल बादल ही नहीं कांग्रेस के नेताओं ने भी सवाल खड़े किए हैं।

सुनील जाखड़ द्वारा किया गया ट्वीट

सुनील जाखड़ द्वारा किया गया ट्वीट

सुनील जाखड़ ने ट्वीट कर उठाए सवाल
पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा गृह मंत्री अमित से बैठक की पोस्ट और बीएसएफ को दी गई नई जिम्मेदारी की मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए लिखा गया है कि आप क्या कह रहे हैं चरणजीत सिंह चन्नी साहिब, अनजाने में ही सही आप पंजाब का आधा हिस्सा बीएसएफ के हवाले कर दिया है। पंजाब पुलिस इस फैसले से सतम्ब है और क्या हम अब भी पंजाब पुलिस का स्वाशासन चाहते हैं।

दलजीत सिंह चीमा

दलजीत सिंह चीमा

अकाली दल वक्ता ने जारी की वीडियो
शिरोमणि अकाली दल बादल के वक्ता दलजीत सिंह चीमा ने वीडियो जारी कर कहा है मैं केंद्र सरकार के बीएसएफ को कार्रवाई के दिए अधिकार का विरोध करता हूं। इसे पंजाब पुलिस को सीधे तौर पर बीएसएफ के अधीन किया जा रहा है। केंद्र सरकार दूसरे रास्ते पंजाब पर राज करना चाहती है। इस फैसले के बाद लगभग पूरे पंजाब का लॉ एंड आर्डर बीएसएफ के हाथ में आ जाएगा। केंद्र सरकार को इस फैसले को तुरंत वापिस ले लेना चाहिए और स्टेट को यह फैसला कभी प्रवान नहीं करना चाहिए।

खबरें और भी हैं…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

BJP ruined India’s economy in last 7 years: Sachin Pilot | India News – Times of India

JAIPUR: Attacking the Centre over inflation, fuel price hike, unemployment and other issues, former Rajasthan deputy chief minister...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: