Saturday, October 16, 2021
No menu items!

अमिताब बच्चन को अब रिटायर्ड हो जाना चाहिए- आखिर ऐसा क्यों चाहते हैं सलमान के पिता सलीम खान?

Must Read


नई दिल्ली: बॉलीवुड के फेमस राइटर और सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को लेकर बड़ा बयान दिया है। सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को रिटायर होने की सलाह दी है। आखिर सलीम खान ये सलाह अमिताभ को क्यों दी है, आइये जानते हैं।

इसलिए अमिताभ से चाहते हैं रिटायरमेंट

दरअसल सलीम खाम का कहना है कि इंसान को अपनी खुशियों के लिए भी जिंदगी बितानी चाहिए, ना कि हमेशा के लिए भागदौड़ में लगा रहना चाहिए। उनका कहना है कि अमिताभ बच्चन ने जीवन में कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं, अब उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए। सलीम खान ने ये बातें अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहीं हैं।

सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को लेकर कहना कि मेरा मानना है कि अब उन्हें इसलिए रिटायर हो जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें अपनी जिंदगी के कुछ साल अपने लिए भी जीने चाहिए। अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में एक शानदार प्रोफेशनल पारी खेली है। उन्होंने बेहतरीन काम किया है, अब उन्हें खुद को इस रेस से फ्री कर लेना चाहिए।

रिटायरमेंट सिस्टम होता ही इसलिए है

सलीम खान का कहना है कि रिटायरमेंट सिस्टम इसलिए होता है, ताकि इंसान अपनी इच्छा के मुताबिक जिंदगी के कुछ साल बिता सके। जिंदगी के शुरुआती साल पढ़ाई लिखाई और सीखने में खर्च हो जाते हैं। इसके बाद जिंदगी जिम्मेदारियों और परिवार के इर्द-गिर्द ही घूमती रह जाती है। मेरी ही बात कर लें तो अब मेरी दुनिया काफी सीमित है. मैं जिन लोगों के साथ वॉक पर भी जाता हूं वो नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से होते हैं।

आपको बता दें कि सलीम खान और अमिताभ बच्चन ने पहली बार साल 1973 में फिल्म जंजीर में एकसाथ काम किया था। इसके अलावा वो दोनों शोले, दीवार, मजबूर, डॉन, त्रिशूल, काला पत्थर, दोस्ताना जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं।

आपका क्या कहना है इस पर

वैसे अमिताभ जिस इंडस्ट्री में हैं वहां रिटायरमेंट लेना उनका अपना निजी और पारिवारिक मामला है। वहीं, सलीम खान की रिटायरमेंट की सलाह देना भी उनके अनुसार ठीक है। वैसे आपका का क्या कहना है अमिताभ के रिटायरमेंट पर।

यह भी पढ़ें: मरने से कुछ दिन पहले राजकुमार ने सलमान खान को दिया था ये ‘गुरुमंत्र’, जिसे आज भी फॉलो करते हैं भाईजान




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: